मुख्य पृष्ठ

हमारे बारे में

Print Version  
Last Updated On: 20/05/2014

भारतीय सेना हमेशा उनके वेटरन, विधवाओं और उनके आश्रितों की भलाई के लिए समर्पित रही है। हमारे सेवानिवृत्त बंधुओं को देखभाल एवं सहानुभूति देना वास्तव में सेना में एक महत्वपूर्ण मुख्य प्रभावी क्षेत्र है।
हाल ही के दिनों में, सेना मुख्यालय में वेटरन सेल की स्थापना से पूर्व सैनिकों की शिकायतों के समाधान के लिए उनके तर्क संबंधी निष्कर्ष के लिए एक मंच उपलब्ध हुआ है। 24-7 सहायता पहुंचाने के लिए निचली संरचना व स्टेशन मुख्यालय पर टोल फ्री नंबर के साथ वेटरन सेल स्थापित किया गया है। हमारे पदचिन्हों को बढ़ाने की दृष्टि से, देश भर में पूर्व सैनिकों के स्थान की परवाह किए बगैर उनकी शिकायतों के निवारण की सुविधा देने के लिए एक इंटरनेट आधारित वेब पोर्टल क्षेत्र की आवश्यकता महसूस की गई है।
आर्मी वेटरन शिकायत प्रबंधन पोर्टल, सीधे संबंधित प्रतिवादियों की शिकायत को संबोधित करने की इनबिल्ट सुविधा समेत मुद्दों की एक विस्तृत श्रृंखला पर पूर्व सैनिकों की शिकायतें अपलोड करने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करता है। वेटरन देश भर में स्थित ईएसएम सेल में से किसी एक में खुद को पंजीकृत कर सकते हैं, और उसके बाद अपनी शिकायतों को अपने स्तर पर जांचने के लिए इलेक्ट्राॅनिक रूप से जनरेट यूजर आईडी व पासवर्ड का उपयोग कर सकते हैं। ऐसी उम्मीद की जाती है कि भारतीय सेना में शिकायतों के निवारण के लिए वेब पोर्टल से मौजूदा साधन व तंत्र को बहुत सहायता मिलेगी।

Top
Top
Back
Back
अभिगम्यता विकल्प  |  अस्वीकरण  |  कॉपीराइट नीति  |  वेबसाइट नीतियां  |  मदद
This is the official Website of Directorate Of Indian Army Veterans (DIAV) . Maintained & Managed by the Directorate Of Indian Army Veterans (DIAV).
Designed, Developed & Hosted by NIC/NICSI.

Visitor No. 1664759